Jio Recruitment 2024: विभिन्न Technical Help-desk Specialist और Advisor Voice पदों के लिए Jio Recruitment 2024 (निजी नौकरी अपडेट)। सभी सुपाठ्य और इच्छुक उम्मीदवार (16-06-2024) या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। Jio Recruitment रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/जानकारी के बारे में अधिक जानकारी नीचे विवरण में दी गई है।
Jio Recruitment 2024
Jio Recruitment 2024 के लिए नौकरी का स्थान – Technical Help-desk Specialist पद के लिए नौकरी का स्थान नवी मुंबई होगा और Technical Help-desk Specialist पद के लिए, उम्मीदवारों के लिए नौकरी का स्थान पूरे भारत में होगा।
रिक्तियों की संख्या – विभिन्न संख्या में रिक्तियां हैं।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रति पद रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे उल्लिखित है।
1. Technical Help-desk Specialist
2. Advisor Voice.
Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे
Technical Help-desk Specialist के लिए जिम्मेदारियाँ –
- फ़ोन या ईमेल पर तकनीकी सहायता चाहने वाले ग्राहकों के लिए संपर्क के पहले बिंदु के रूप में कार्य करें
- निदान तकनीकों और प्रासंगिक प्रश्नों के माध्यम से दूरस्थ समस्या निवारण करें
- समस्या और ग्राहकों द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के आधार पर सर्वोत्तम समाधान निर्धारित करें
- ग्राहक को समस्या समाधान प्रक्रिया से परिचित कराएं
- अनसुलझे मुद्दों को अगले स्तर के सहायता कर्मियों तक सीधे पहुँचाएँ
- आईटी उत्पादों या सेवाओं पर सटीक जानकारी प्रदान करें
- घटनाओं और समस्याओं और उनके समाधान को लॉग में रिकॉर्ड करें
- ग्राहक की स्थिति और जानकारी का अनुसरण करें और अद्यतन करें
Advisor Voice प्रक्रिया के लिए जिम्मेदारियां –
- सभी ग्राहक इंटरैक्शन प्रबंधित करें
- ग्राहक द्वारा संपर्क किए जाने पर कॉल पर स्वामित्व प्रदर्शित करें
- सभी ग्राहकों को उचित स्वर और भाषा में जवाब दें
- सभी ग्राहक इंटरैक्शन के लिए समाधान आधारित दृष्टिकोण प्रदान करें
- हर संभव अवसर पर ग्राहक को शिक्षित करें
- उत्पाद, सिस्टम और प्रक्रिया का अद्यतन सुनिश्चित करें
- कॉल या सेवा से संबंधित ग्राहक विवरण और डेटा कैप्चर करें
- सहमत समयसीमा के भीतर ग्राहकों के प्रश्नों का समाधान करें
- व्यावसायिक आवश्यकता के अनुसार आउटबाउंड अभियान प्रबंधित करें
- संबंध निर्माण और सेवा के माध्यम से ग्राहक आधार बढ़ाएं, विकसित करें और बनाए रखें
- सभी संपर्क केंद्र नीतियों, प्रक्रियाओं और विधायी आवश्यकताओं का पालन करें।
वेतन/वेतन और ग्रेड पे – Help-desk Specialist पद के लिए, देय वेतन 28,300 रुपये होगा और Advisor Voice पोस्ट के लिए, देय वेतन लगभग 20,800 रुपये प्रति माह होगा। (नोट – उल्लिखित वेतन ग्लास-डोर, एंबिशन बॉक्स आदि के डेटा पर आधारित हैं और भिन्न हो सकते हैं। यहां दिए गए आंकड़े निश्चित नहीं हैं और उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। नौकरी चाहने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अवसर तलाशते समय इस परिवर्तनशीलता पर विचार करें)। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
आयु – इस Recruitment के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। इस Recruitment के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा का उल्लेख नहीं है।
शैक्षिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता विवरण नीचे उल्लिखित है।
सलाहकार की आवाज – {बीपीओ में न्यूनतम छह महीने के अनुभव के साथ किसी भी विषय में 12वीं पास या Graduation डिग्री}
Technical Help-desk Specialist – {बी.ई/बी.टेक/ बीसीए/ बी.एससी आईटी या कोई भी तकनीकी Graduation}।
शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए अधिसूचना देखें।
आवश्यक ज्ञान और कौशल –
- पढ़ने-लिखने का बुनियादी ज्ञान
- स्मार्टफोन का उपयोग
- स्थानीय भाषा बोल सकते हैं
- सीखने की योग्यता
- लक्ष्य एवं परिणामोन्मुखी
- समस्या समाधान करने की कुशलताएं
- ग्राहक फोकस
- विस्तार पर ध्यान
- सेवा मानसिकता
- बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान.
चयन विधि – जियो Recruitment के लिए उम्मीदवार का चयन शॉर्टलिस्टिंग और वर्चुअल/टेलीफोनिक या फील्ड इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार को उनकी वांछित आयु और योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उन्हें पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – Advisor Voice पोस्ट के लिए किसी अन्य आवश्यक कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। इस Recruitment के लिए नए उम्मीदवार और बिना अनुभव वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन कैसे करें – सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदन निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिए जाएंगे।
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (16-06-2024) या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र जमा नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक Recruitmentकर्ता कभी भी Interview निर्धारित करने या नौकरी की पेशकश करने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। यदि आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि यह एक नौकरी घोटाला हो सकता है।
महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी संलग्नक के अपूर्ण या देर से आए आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाने चाहिए। विलम्बित/अपूर्ण आवेदन अस्वीकार किये जा सकते हैं।
ये भी पढ़ें :
HCL Recruitment 2024
Axis Bank Work From Home Job
Coffee Board Recruitment 2024
Infosys Recruitment 2024
हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।
Maine job ke liye apply kiya