Tech Mahindra Recruitment 2024 – विभिन्न Customer service executive,International voice support executive and Consultant पदों के लिए भर्ती कर रहा है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार लगभग (17-10-2024) तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। टेक Tech Mahindra रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/सूचनाओं के बारे में अधिक जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है।
Tech Mahindra Recruitment 2024
नौकरी का स्थान – International voice support executive पद के लिए, नौकरी का स्थान बैंगलोर होगा और Customer service executive पद के लिए, नौकरी का स्थान पुणे होगा। Consultant पद के लिए, उम्मीदवार घर और कार्यालय से काम करेंगे और साथ ही इसमें हाइब्रिड कार्यशैली है और उम्मीदवारों के लिए कार्यालय का स्थान पूरे भारत में होगा।
रिक्तियों की संख्या – विभिन्न संख्या में रिक्तियां हैं।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रत्येक पद के लिए रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे दी गई है।
1. International voice support executive
2. Customer service executive
3. Consultant
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Customer Service Executive के लिए जिम्मेदारियाँ –
- यूके और ऑस्ट्रेलिया प्रक्रियाओं के लिए इनबाउंड और आउटबाउंड कॉल संभालें
- ग्राहक प्रश्नों को प्रभावी ढंग से और कुशलता से हल करें
- उत्कृष्ट ग्राहक सेवा और सहायता प्रदान करें।
International voice support executive के लिए जिम्मेदारियाँ –
- वॉयस के माध्यम से ग्राहक सहायता प्रदान करें
- समस्याओं और विविध प्रश्नों को हल करें
- इंटरनेट से संबंधित प्रश्नों को संभालें
- अंतरराष्ट्रीय वॉयस प्रक्रिया के लिए ग्राहक सेवा (तकनीकी सहायता) संभालें।
Consultant के लिए जिम्मेदारियाँ –
- क्लाइंट की आवश्यकताओं को समझें और समाधान या विकल्प सुझाएँ
- समय-पत्र भरें और समय-सीमा पर या उससे पहले चालान प्रक्रिया पूरी करें
- प्रोजेक्ट डिलीवरी के सभी पहलुओं पर निरंतर आधार पर क्लाइंट टीमों के साथ जुड़ें
- अनौपचारिक प्रतिक्रिया लें और टीम में वरिष्ठों को किसी भी मुद्दे को आगे बढ़ाएँ
- क्लाइंट की आवश्यकताओं को समझकर विनिर्देशों के अनुसार सॉफ़्टवेयर कोड विकसित करें
- कतार में खुले टिकटों/घटनाओं को ट्रैक करें और संसाधनों को टिकट आवंटित करें
- लगातार समीक्षा करें कि क्या काम करने का कोई बेहतर तरीका है, जो समय या पैसा बचाने में मदद कर सकता है या क्लाइंट को बेहतर डिलीवरी दे सकता है
- मानकों के अनुसार कोड समीक्षा करें और समय पर स्थिति अपडेट प्रदान करें
- टीमवर्क को बढ़ावा दें, अधीनस्थों को प्रेरित, सलाह दें और विकसित करें
- प्रक्रिया मैट्रिक्स के अनुसार एप्लिकेशन उत्पादन सहायता प्रदान करें।
वेतन/मजदूरी और ग्रेड पे – International voice support executive पद के लिए, देय वेतन 29,160 – 37,500 रुपये होगा, Customer service executive पद के लिए, देय वेतन 24,160 रुपये होगा और Consultant पद के लिए, देय वेतन लगभग 41,600 रुपये प्रति माह होगा। (नोट – उल्लिखित वेतन ग्लास-डोर, एम्बिशन बॉक्स आदि के डेटा पर आधारित हैं और भिन्न हो सकते हैं। यहाँ दिए गए आंकड़े निश्चित नहीं हैं और उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। नौकरी चाहने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अवसर तलाशते समय इस परिवर्तनशीलता पर विचार करें)। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
आयु सीमा – इस भर्ती के लिए, उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। टेक महिंद्रा द्वारा कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं बताई गई है।
शैक्षणिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता का विवरण नीचे दिया गया है।
International voice support executive – {किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री और कस्टमर सर्विस में कम से कम एक साल का अनुभव}
Customer service executive – {किसी भी विषय में 12वीं पास या ग्रेजुएशन की डिग्री}
OMP Consultant – {किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री}.
शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए, अधिसूचना देखें
आवश्यक ज्ञान और कौशल –
- अच्छे टीम प्लेयर, ईमानदार और साथी सहकर्मियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार
- समस्या समाधान
- कॉन्फ़िगरेशन और इंटरफेसिंग ज्ञान
- व्यावसायिक समझ
- अच्छे मौखिक और लिखित संचार कौशल
- Google शीट और डेटा स्टूडियो का अच्छा ज्ञान
- दबाव को संभालने की क्षमता और स्वाभाविक रूप से काम करने वाला
- 24*7 वातावरण में काम करने के लिए तैयार होना चाहिए
- सप्ताह में 5 दिन काम करना।
चयन विधि – टेक Tech Mahindra के लिए, उम्मीदवार का चयन शॉर्टलिस्टिंग/मूल्यांकन परीक्षण और वर्चुअल/टेलीफ़ोनिक/फ़ील्ड Interview के आधार पर किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार अपनी इच्छित आयु और योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उसे आगे की Interview प्रक्रिया के लिए पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – Customer Service Executive पद के लिए किसी पूर्व कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। फ्रेशर उम्मीदवार और बिना किसी अनुभव वाले उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन कैसे करें – सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उम्मीदवारों को खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदनों को निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिया जाएगा।
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (17-10-2024) तक या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद, कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक भर्तीकर्ता कभी भी Interview शेड्यूल करने या निजी क्षेत्र में नौकरी देने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। यदि आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि यह एक जॉब स्कैम हो सकता है।
महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। अधूरे या बिना संलग्नक के देर से भेजे गए आवेदनों को बिना किसी कारण और बिना किसी पत्राचार के अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले अवश्य पहुंच जाना चाहिए। देरी से प्राप्त/अधूरे आवेदन अस्वीकार किए जा सकते हैं।
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