Teleperformance Work From Home Job: विभिन्न International Customer Service, Customer Support (Voice and Chat) और Customer Care Executive पदों के लिए Teleperformance भर्ती कर रहा है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार (06-04-2024) या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। Teleperformance भर्ती रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/जानकारी के बारे में अधिक जानकारी नीचे विवरण में दी गई है।
Teleperformance Work From Home Job
नौकरी का स्थान – Customer Support Role, के लिए, उम्मीदवार घर से काम करेंगे, Customer Care Executive के लिए, उम्मीदवारों का नौकरी स्थान मध्य प्रदेश होगा और International Customer Service पद के लिए, उम्मीदवारों का नौकरी स्थान हैदराबाद होगा।
रिक्तियों की संख्या – रिक्तियों की संख्या अलग-अलग है।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रति पद रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे उल्लिखित है।
1. Customer Support (Voice and Chat)
2. International Customer Service
3. Customer Care Executive
Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे
Customer Support (Voice and Chat)/International Customer Service के लिए जिम्मेदारियां –
- वेब-चैट, ईमेल और सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से ग्राहकों के प्रश्नों को कुशलतापूर्वक संभालने के लिए जिम्मेदार।
- ध्वनि, ईमेल और चैट के माध्यम से ग्राहकों के प्रश्नों का समय पर और सटीक उत्तर प्रदान करना और साथ ही सटीक और अद्यतित ग्राहक रिकॉर्ड बनाए रखना।
- ग्राहकों की ज़रूरतों को पहचानें और विशिष्ट सुविधाओं का प्रभावी ढंग से उपयोग करने में उनकी सहायता करें
- इनकमिंग कॉल प्रबंधित करें
- चैट या कॉल के माध्यम से ग्राहकों की सहायता करें
- सवालों के जवाब देने के लिए ग्राहकों से लाइव चैट या कॉल के माध्यम से संवाद करें।
Customer Care Executive के लिए जिम्मेदारियाँ –
- असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करने, ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने और प्रभावी संचार के माध्यम से ग्राहकों की पूछताछ का समाधान करने के लिए जिम्मेदार।
- प्रभावी ग्राहक सहभागिता के माध्यम से बिक्री के अवसर उत्पन्न करना।
वेतन/वेतन और ग्रेड पे – Customer service, Customer Care Executive और International Customer Service पदों के लिए, देय वेतन लगभग 20,000 – 32,000 रुपये प्रति माह होगा। (नोट – उल्लिखित वेतन ग्लास-डोर के डेटा पर आधारित हैं और भिन्न हो सकते हैं। यहां दिए गए आंकड़े निश्चित नहीं हैं और उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। नौकरी चाहने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अवसरों की तलाश करते समय इस परिवर्तनशीलता को ध्यान में रखें। विचार करें)। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
आयु सीमा – इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। Teleperformance द्वारा इस रिक्ति के लिए ऊपरी आयु सीमा का उल्लेख नहीं किया गया है। आयु विवरण के संबंध में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
शैक्षिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता विवरण नीचे उल्लिखित है।
Customer Care Executive/Customer Support (Voice and Chat) – {12वीं पास या किसी भी स्ट्रीम में Graduation की डिग्री}
International Customer Service – {किसी भी विषय में Graduation की डिग्री}। शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए अधिसूचना देखें।
आवश्यक ज्ञान और कौशल –
- अच्छा विश्लेषणात्मक कौशल
- बहु-कार्य करने की क्षमता
- टीम के माहौल में काम करने और अच्छे काम को बढ़ावा देने की क्षमता
- लोग प्रबंधन कौशल
- अच्छा संचार कौशल
- ग्राहक सेवा
- अच्छा विश्लेषणात्मक कौशल
- मजबूत ग्राहक सहायता, ग्राहक संतुष्टि और ग्राहक सेवा कौशल
- डेटा प्रेजेंटेशन में बहुत अच्छा होना चाहिए
- एमएस एक्सेल के साथ अच्छा
- समय प्रबंधन
- एक साथ कई काम करने, बातचीत करने और ग्राहकों को उनकी ज़रूरतों के आधार पर खरीदारी करने के लिए प्रेरित करने की क्षमता
चयन विधि – Teleperformance भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग/असेसमेंट टेस्ट और वर्चुअल/फील्ड इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार को उनकी वांछित आयु और योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उन्हें आगे की Interview प्रक्रिया के लिए पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – इन पदों के लिए किसी कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। इस भर्ती के लिए नए उम्मीदवार और बिना अनुभव वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।
Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे
आवेदन कैसे करें – सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
अभ्यर्थियों को अपना पंजीकरण ऑनलाइन कराना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदन निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिए जाएंगे।
Apply Online for Customer Support (Voice & Chat)
&
Apply Online for Customer Care Executive
&
Apply Online for International Customer Service
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (06-04-2024) या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र जमा नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक भर्तीकर्ता कभी भी Interview निर्धारित करने या निजी क्षेत्र में नौकरी की पेशकश करने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। अगर आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि यह नौकरी घोटाला हो सकता है।
महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी संलग्नक के अपूर्ण या देर से आए आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाने चाहिए। देर से/अपूर्ण आवेदन पत्र अस्वीकृत किये जा सकते हैं।
ये भी पढ़ें :
Jio Hoster Recruitment 2024
Unacademy Recruitment 2024
Amazon Work From Home Job
Paytm Work From Home Job
Zomato Work From Home Job
SSC Phase 12 Recruitment 2024
UPUMS Nursing Officer Recruitment 2024
हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।